क्राइमझारखंड

RANCHI : शादीशुदा लड़की का EX प्रेमी को दिया फोन नंबर, बेटे के साथ मिलकर पिता ने अमित की गला दबाकर की थी हत्या

रांची : Ranchi Police (रांची पुलिस) ने सोनाहातू (Sonahatu) इलाके में छह माह पहले 12 वर्षीय अमित महतो की हत्या कर उसका शव (Deadbody) जलाने के मामले की गुत्थी सुलझा ली है।

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि अमित ने पड़ोस की लड़की का मोबाइल नंबर (Mobile Number) अपने मौसेरे भाइयों को दे दिया था।

इसी वजह से लड़की के पिता परमेश्वर दास और उसका पुत्र संजय दास ने अमित की गला दबाकर हत्या की।

इसके बाद उसका शव लामालौंग बाईद नदी (Lamalong Baid River) किनारे जला दिया था। हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर दो दिन पहले जेल (Jail) भेज दिया है।

परमेश्वर की दोनों पुत्री से भी अमित के अच्छे संबंध थे

पुलिसिया जांच में यह बात सामने आयी कि सोनाहातू के कठरटोली निवासी मधुसूदन महतो (मृतक अमित के पिता) और परमेश्वर दास दोनों पड़ोसी हैं। परमेश्वर की दोनों पुत्री से भी अमित के अच्छे संबंध थे।

गांव में फूल देने का रिवाज है। दोनों परिवार के बीच इतने अच्छे संबंध थे कि अमित की बहन और परमेश्वर की पुत्रियों ने एक पूजा के दौरान एक-दूसरे को फूल देकर दोस्त बनाया था। इस वजह से दोनों परिवार एक-दूसरे के घर आया-जाया करते थे।

बता दें कि अमित का शव (Deadbody) दस अप्रैल को नदी किनारे से बरामद किया गया था। मोबाइल लोकेशन (Mobile Location) के आधार पर पुलिस ने परमेश्वर और उसके पुत्र को गिरफ्तार (Arrest) किया था।

अमित ने दोनों लड़की का मोबाइल नंबर अपने मौसेरे भाइयों को दे दिया

पुलिस के अनुसार अमित अप्रैल 2022 में अपने मौसेरे भाइयों के कहने पर परमेश्वर के घर गया था। सात अप्रैल को अमित परमेश्वर के घर पर जाकर उनसे दोनों लड़की का मोबाइल नंबर (Mobile Number) लिया।

कहा कि उनकी बहन उनसे बात करना चाहती है। अमित ने दोनों लड़की का मोबाइल नंबर अपने मौसेरे भाइयों को दे दिया। इसके बाद वे पूर्व प्रेमिका को फोन कर परेशान करने लगे।

अमित की गला दबाकर हत्या की थी

इसकी जानकारी मिलने के बाद परमेश्वर के पुत्र संजय दास ने नौ अप्रैल को अमित को खोजने उसके घर गया। पता चला कि अमित स्कूल गया है।

संजय ने स्कूल जाकर अमित को अपने साथ घर लाया। पूछताछ करने के बाद दोनों के बीच विवाद हो गया।

इसी दौरान संजय और उसके पिता ने मिलकर अमित की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसका शव सोनाहातू के लामालौंग बाईद नदी किनारे जला दिया।

पुलिस ने दस अप्रैल को शव बरामद कर मामले की जांच शुरू की थी।

परिजनों ने पुलिस को बताया था कि नौ अप्रैल को अमित साइकिल से स्कूल (School) के लिए निकला था। दस अप्रैल को उसका शव नदी किनारे मिला।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker