क्राइमझारखंड

रांची के छह थाना क्षेत्रों में लागू रहेगी धारा 144, शाम 5 बजे तक निपटा लें जरुरी काम, देखें Video

हिंसा के मामले में अब तक 25 FIR दर्ज, कर्बला चौक, हिंदपीढ़ी इलाके में प्रवेश पर रोक 

रांची: रांची (Ranchi Violence) में शुक्रवार को हुए उपद्रव के बाद पूरे शहर में पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है।

घटना को लेकर रविवार को रांची DC, SSP और City SP ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की। हिंसा के मामले में अब तक 25 FIR दर्ज किया गया है।

रांची के उपायुक्त रवि रंजन ने बताया कि शहर के छह थाना क्षेत्रों में अभी निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू की गई है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा अन्य थाना क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की पाबंदी नहीं है।

रांची SDM के आदेश पर छह थाने में पाबंदी लगाईं गई है। वहीं रांची DC ने इन छह थाने के लोगों से अनुरोध किया गया है कि वह आज रविवार को 1 बजे से 5 बज अपने जरुरी सामान लेने के लिए घरों से निकल कर दुकान जा सकते हैं।

जी हां आज शाम 5 बजे तक सभी जरुरी काम निपटा लें। 5 बजे के बाद हिंदपीढ़ी , लोअर बाजार, कोतवाली, डेली मार्केट, चुटिया, डोरंडा इन सभी छह थाना के इलाकों में दुकाने बंद हो जायेंगी। ये नया आदेश रविवार को जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : रांची पुुलिस को छापामारी में मिली यूपी के नंबर वाली एक बाइक

साथ ही आदेश में ये भी कहा गया है कि दुकान में चार या चार से अधिक लोगों के जमा होने पर रोक रहेगी। उन्होंने कहा है कि पांच या पांच से अधिक लोग दुकान में जमा होते हैं तो ऐसे में कार्रवाई भी की जा सकती है।

रांची की जनता से उन्होंने शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है। वहीं रांची एसएसपी ने बताया की सोशल मिडिया पर कड़ी नजर राखी जा रही है।

सोशल मिडिया (Social Media) के एडमिन को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी तरह का मैसेज जिससे माहौल ख़राब हो उसे वायरल होने से रोकें नही तो ग्रुप के एडमिन खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Ranchi Violence : फायरिंग में घायल साबिर अंसारी रिम्स से हुआ फरार

इन छह थाना क्षेत्रों में लागू रहेगी निषेधाज्ञा

1. हिंदपीढ़ी थाना
2. लोअर बाजार थाना
3. चुटिया थाना
4. डेली मार्केट थाना
5. कोतवाली थाना
6. डोरंडा थाना

कर्बला चौक, हिंदपीढ़ी इलाके में प्रवेश पर रोक

इधर कर्बला चौक, हिंदपीढ़ी इलाके में प्रवेश पर पुलिस ने लगाई रोक लगा दी है। जगह जगह बैरीगेटिंग की गई है। शर के चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है।

रविवार को समाहरणालय में रांची के उपायुक्त रवि रंजन और वरीय आरक्षी अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

बताते चले कि डेली मार्केट, लोअर बाजार और हिंदपीढ़ी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें बिहार के पथ निर्माण मंत्री नीतिन नवीन द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी शामिल है। उन्होंने अपनी गाड़ी में तोड़-फोड़ को लेकर डेली मार्केट थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker