जॉब्सझारखंड

झारखंड में यहां सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर हो रही बहाली, 25 जनवरी लास्ट डेट

गुमला: जिला स्थापना समिति के बैठक (Establishment Committee Meeting) में लिए गए निर्णय के आलोक में जिले के विभिन्न सरकारी विद्यालयों (Government Schools) में 81 शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए भर्ती की जा रही है।

जिले के 10 कस्तूरबा गांधी विद्यालय,उत्कृष्ट विद्यालय व प्रखंड स्तरीय आदर्श विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर जिले के आधिकारिक वेबसाइट ( https// gumla. nic. in) पर सूचना जारी की जा चुकी है।

DEO सुशील शेखर कुजूर ने बताया कि कस्तूरबा व आदर्श विद्यालयों (Kasturba and Model Schools) में संविदात्मक शिक्षकों की बहाली की जा रही है। जिले के कुल 10 कस्तूरबा गांधी विद्यालय में 14 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

झारखंड में यहां सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर हो रही बहाली, 25 जनवरी लास्ट डेट - Restoration of vacant posts of teachers in government schools here in Jharkhand, January 25 is the last date

कस्तूरबा में केवल महिलाओं की बहाली की जाएगी

कस्तूरबा में केवल महिलाओं की बहाली की जाएगी। आवेदक अपना Form निबंधित डाक के माध्यम से जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में अपना आवेदन भेज सकते हैं।

जिसकी अंतिम तिथि 24 जनवरी है।वहीं उत्कृष्ट एवं आदर्श विद्यालयों में कुल 67 पदों के लिए बहाली की जा रही है। आवेदन भरने की अंतिम तिथि 25 जनवरी को संध्या 5 बजे तक है।

झारखंड में यहां सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर हो रही बहाली, 25 जनवरी लास्ट डेट - Restoration of vacant posts of teachers in government schools here in Jharkhand, January 25 is the last date

10 कस्तूरबा स्कूलों में 14 महिला शिक्षिका की होगी बहाली

जिले के 10 कस्तूरबा स्कूलों में 14 महिला शिक्षिका (Female Teacher) की होगी बहाली। इसके लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है।

अजा-अजजा व PWD के लिए आयु में छूट दी गई है। बहाली हेतु विज्ञान, भाषा , सामाजिक विज्ञान एवं गणित विषय के लिए बहाली की जा रही है जिसके लिए न्यूनतम योग्यता मान्यता प्राप्त संस्था से BED पास व आवेदन में चुने गए विषय में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है।

मासिक वेतन 27,500 रुपए प्रति माह

आदर्श विद्यालय योजना अन्तर्गत जिले के उत्कृष्ट विद्यालयों व प्रंड स्तरीय आदर्श विद्यालयों, जिन्हें राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी आदर्श विद्यालय योजना के अंतर्गत गुणवत्ता शिक्षा (Quality Education) के केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है में अल्पकालीन संविदा आधारित स्नातकोत्तर प्रशिक्षित एवं स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों का चयन किया जा रहा है। उक्त विद्यालयों के लिए कुल 67 शिक्षकों की बहाली की जाएगी।

जिसमें से 41 स्नातकोत्तर प्रशिक्षण के लिए तथा स्नातक प्रशिक्षण के लिए 26 रिक्त पदों पर शिक्षकों की बहाली की जाएगी।

स्नातकोत्तर प्रशिक्षण के लिए शिक्षकों का मासिक वेतन 27,500 रुपए प्रति माह व स्नातक प्रशिक्षण शिक्षकों (Teachers) की मासिक वेतन 26,250 रुपए प्रति माह तय की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker