क्राइमझारखंड

अब झारखंड में भी श्रद्धा हत्याकांड, शव को 20 टुकड़ों में काटा, पति समेत 7 हिरासत में

साहिबगंज: राज्य के साहिबगंज जिले में श्रद्धा हत्याकांड (shraddha Murder Case) जैसी वारदात को एक बार फिर से अंजाम दिया गया है।

साहिबगंज के बोरियो में शादीशुदा रबिता (Rabita) पहाड़िन (22) को कटर से 20 टुकड़ों में काट दिया गया। वह गोंडा पहाड़ की रहने वाली थी। शादी के बाद पति दिलदार अंसारी के साथ बेलटोला में रह रही थी। पुलिस ने उसके पति को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया

घटना का मुख्य आरोपी रबिता के पति दिलदार का मामा मोइनुल हक है। घटना के बाद से ही वो फरार है। पुलिस ने मामले में मृतका के पति दिलदार अंसारी और सास मरियम खातू सहित कुल 7 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि साक्ष्य छुपाने की नीयत से रबिता के शव के तकरीबन 20 टुकड़े किये गए।

अभी तक शव के केवल 7-8 टुकड़े ही बरामद किए गए हैं। सिर सहित अन्य अंगों की तलाश के लिए डॉग स्क्वायड (Dog Squad) की मदद ली जा रही है। बताया जाता है कि रबिता की हत्या करने के लिए लोहे काटने वाली मशीन का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस छानबीन में जुटी है।

rabita murder case

बंद घर के बाहर से बरामद हुए शव के टुकड़े

पुलिस ने शनिवार देरशाम रबिका पहाड़िन के शव के टुकड़े बोरियो थाना क्षेत्र के संथाली मोमिन टोला में एक पुराने बंद घर के बाहर से बरामद किया। रबिका के कटे अंगों को कुत्ते घसीट रहे थे। साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने रविवार सुबह घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अभी तक की जानकारी के मुताबिक दिलदार अंसारी ने रुबिका से दूसरी शादी की थी।

पिछले कुछ दिन से रुबिका गायब थी। शनिवार शाम रुबिका के परिवार के सदस्यों ने बोरियो थाना को उसके लापता होने की जानकारी दी। शनिवार रात एक महिला के शरीर के टुकड़े बरामद किए गए। महिला की हत्या के बाद उसके शव को इलेक्ट्रिक कटर जैसे किसी धारदार यंत्र से काटा गया है। रविवार सुबह से सर्च ऑपरेशन जारी है। इसमें डॉक्टर की टीम को भी शामिल किया गया है। साथ ही डॉग स्क्वायड भी शामिल है।

Rabita Pahadin

दो धारदार हथियार बरामद

SP ने बताया कि रुबिका के प्रेमी दिलदार के सभी संबंधियों के घर पर छापा मारा गया है। दिलदार के परिजनों की निशानदेही पर मुख्य आरोपी दिलदार के मामा मो. मोइनुल अंसारी के घर से हत्या में प्रयुक्त दो धारदार हथियार बरामद किए गए हैं।

हालांकि मो. मोइनुल अंसारी मौके से फरार हो गया। शव के बरामद हिस्सों की बोरियो CHC प्रभारी डॉ. सलखु चंद हांसदा और डॉ. विनोद कुमार बोरियो की टीम ने मानव अंगों के रूप में पहचान की है। घटनास्थल से एक अंगुली, एक कंधा, एक कूल्हा, एक हाथ, पीठ का निचला हिस्सा, फेफड़ा एवं पेट के अंश मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले दिल्ली के छतरपुर इलाके में किराये के मकान में लिव इन में रह रहे आफताब पूनावाला ने झगड़े के बाद अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वॉल्कर की बेहरमी से हत्या कर दी थी। उसने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए और उनको 18 दिन तक फ्रिज में रखा। वह धीरे-धीरे शव के टुकड़ों को जंगल में फेंकता रहा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker