भारतविदेश

‘और गहरी होगी भारत और अमेरिका की साझेदारी’, PM मोदी के दौरे से पहले बोले वेदांत पटेल

वाशिंगटन: अगले महीने PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अमेरिका यात्रा (America Trip) से पहले अमेरिकी विदेश विभाग (State Department) के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने बयान दिया। उन्होंने सोमवार को कहा कि PM मोदी का अमेरिका दौरा यह दोनों देशों के बीच साझेदारी को गहरा करने का अवसर होगा।

पटेल ने यह भी कहा कि PM मोदी की आगामी यात्रा में विदेश विभाग और उसके सचिव एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) गंभीर रूप से शामिल हैं।

'और गहरी होगी भारत और अमेरिका की साझेदारी', PM मोदी के दौरे से पहले बोले वेदांत पटेल- 'The partnership between India and America will deepen', said Vedant Patel before PM Modi's visit

‘कुछ साझेदारियों को और गहरा करने का एक अवसर’

दरअसल, PM मोदी 22 जून 2023 को संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे।

PM मोदी की इस यात्रा से पहले अमेरिकी प्रधान उप प्रवक्ता Vedant Patel ने कहा कि भारत (India) के साथ हमारी साझेदारी हमारे सबसे परिणामी संबंधों में से एक है और हम कई महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं (Key Priorities) पर भारत के साथ घनिष्ठ हैं। PM मोदी की राजकीय यात्रा इनमें से कुछ साझेदारियों को गहरा करने का एक अवसर है।

‘वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने का अवसर’

वेदांत पटेल (Vedant Patel) ने दोनों देशों की वैश्विक चुनौतियों (Global Challenges) पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य और जलवायु संकट (Global Health and Climate Crisis) को संबोधित करने जैसी कुछ साझा Global Challenges का समाधान करने का अवसर है।

इसलिए, मैं फिर से राजकीय यात्रा से आगे नहीं जा रहा हूं, लेकिन हम PM मोदी की मेजबानी के लिए बहुत उत्सुक हैं।

'और गहरी होगी भारत और अमेरिका की साझेदारी', PM मोदी के दौरे से पहले बोले वेदांत पटेल- 'The partnership between India and America will deepen', said Vedant Patel before PM Modi's visit

राष्ट्रपति बाइडन करेंगे PM मोदी की मेजबानी

इससे पहले, White House ने एक बयान में घोषणा की थी कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और प्रथम महिला जिल बाइडन (Jill Biden) अगले महीने आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए अमेरिका दौरे पर PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मेजबानी करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker