झारखंड

PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप से ED ने जेल में की पूछताछ

रांची और उसके आसपास उसने जमीन में पैसे निवेश करने की बात कही है

रांची: PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप (PLFI supremo Dinesh Gope) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी ने सोमवार को होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल में पूछताछ की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस पूछताछ के दौरान ED के अधिकारियों ने दिनेश गोप का राजनेताओं के साथ संबंध और लेवी के पैसे को कहां-कहां निवेश किया है, इस मामले में पूछताछ की।

लेवी के जरिये वसूले गए पैसे को शेल कंपनियों (Shell Companies) के निवेश करने के बारे में भी पूछताछ की। रांची और उसके आसपास उसने जमीन में पैसे निवेश करने की बात कही है।

झारखंड बिहार और नेपाल के किन-किन शहरों में पैसा निवेश किया गया

ED के अधिकारी ने दिनेश गोप से यह भी पूछा कि किन- किन लोगों के माध्यम से लेवी का पैसा (Levy Money) निवेश किया गया है।

ED ने पूछा कि झारखंड बिहार और नेपाल के किन-किन शहरों में पैसा निवेश किया गया है। ED ने दिनेश से टेरर फंडिंग मामले (Terror Funding Cases) में भी पूछताछ की। सूत्रों ने बताया कि दिनेश ने कई सवालों के जवाब दिए और कई को टाल गया।

उल्लेखनीय है कि PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को NIA ने 21 मई को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर विमान से रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) लाया था।

NIA के पास दर्ज मामले को ED ने भी रजिस्टर्ड किया

दिनेश गोप के खिलाफ झारखंड, बिहार और ओड़िसा में हत्या, अपहरण, धमकी, जबरन वसूली और PLFI के लिए धन जुटाने से संबंधित 102 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने दिनेश गोप पर 25 लाख और NIA की ओर से पांच लाख कुल 30 लाख इनाम घोषित था।

NIA की पूछताछ में दिनेश गोप (Dinesh Gope) ने लेवी से मिले पैसों को लेकर कई अहम जानकारियां दी थी। NIA के पास दर्ज मामले को ED ने भी रजिस्टर्ड किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker