Railway Alert : धनबाद समेत देश के बड़े हिस्से में यात्रियों को ये सुविधाएं नहीं देगा रेलवे, कुछ ट्रेनें कर दी गयी हैं रद्द

ये असुविधाएं शनिवार रात 11:45 बजे से रविवार की सुबह पांच बजे तक के लिए ही होंगी

धनबाद: Railway Alert! पूर्व रेलवे ने एक सूचना जारी की है। कहा है कि धनबाद समेत देश के बड़े हिस्से में ई-टिकट की बुकिंग नहीं होगी। न तो ऑनलाइन टिकट बुक होंगे और न ही ऑनलाइन पूछताछ समेत दूसरी सेवाएं ही मिलेंगी।

ये असुविधाएं शनिवार रात 11:45 बजे से रविवार की सुबह पांच बजे तक के लिए ही होंगी। पूर्व रेलवे ने इन असुविधाओं का कारण कोलकाता पीआरएस डाटा सेंटर में मेंटेनेंस वर्क बताया है।

धनबाद समेत देश के बड़े हिस्से में यात्रियों को ये सुविधाएं नहीं देगा रेलवे, कुछ ट्रेनें कर दी गयी हैं रद्द

पूर्व-मध्य रेलवे, पूर्व रेलवे, दक्षिण-पूर्व रेलवे, दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे, नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे और पूर्व तटीय रेलवे कोलकाता पीआरएस डाटा सेंटर से ही जुड़े हैं।

इन रेलवे जोनों के दायरे में शामिल झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओड़िशा, आंध्र प्रदेश, असम और पूरे पूर्वोत्तर राज्यों में ऑनलाइन टिकट, ऑनलाइन रिटायरिंग रूम की बुकिंग, पूछताछ जैसी जरूरी सेवाएं नहीं मिलेंगी।

धनबाद समेत देश के बड़े हिस्से में यात्रियों को ये सुविधाएं नहीं देगा रेलवे, कुछ ट्रेनें कर दी गयी हैं रद्द

कुछ ट्रेनें कर दी गयी हैं रद्द

वहीं, कोयला परिवहन के लिए पश्चिम-मध्य रेलवे में मालगाड़ियों के लिए हो रहे अतिरिक्त पथ निर्माण के कारण रेलवे ने 20 अक्टूबर से ही कई ट्रेनों को अलग-अलग दिनों में रद्द कर दिया है।

इनमें हावड़ा-भोपाल, कोलकाता-मदार और कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस शामिल हैं।

कोलकाता-अहमदाबाद पहले सिर्फ 20 अक्टूबर को रद्द की गयी थी, अब 27 अक्टूबर को भी इस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। वापसी में 23 अक्टूबर को रद्द ट्रेन अब 30 अक्टूबर को भी रद्द रहेगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button