क्राइमझारखंड

रांची लालपुर कंगन ज्वेलर्स लूट कांड मामले में चार गिरफ्तार

हथियार के बल पर नकदी सहित 25-30लाख के जेवरात लूट लिये थे

रांची: रांची के लालपुर थाना क्षेत्र के वर्द्धमान कंपाउंड स्थित कंगन ज्वेलर्स में हुई लूटकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में पलामू निवासी सौरभ कुमार उर्फ शेखर, रोहतास निवासी बासुदेव शाह उर्फ बासु, गढ़वा निवासी रूपेश विश्वकर्मा उर्फ पंकज और भोजपुर का आशुतोष राय शामिल है।

इनके पास से दो देशी कट्टा, एक देशी पिस्टल, नौ गोली, तीन बाइक, चांदी के जेवरात छह किलो और सोना के जेवरात 200 ग्राम बरामद की गई है।

रूपेश विश्वकर्मा के खिलाफ 21 मामले दर्ज हैं

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बीते पांच मई को अपराधियों ने दिनदहाड़े कंगन ज्वेलर्स में हथियार के बल पर नकदी सहित 25-30लाख के जेवरात लूट लिये थे।

इस वारदात को अंजाम देने के बाद पांच की संख्या में आए अपराधी बाइक से फरार हो गए थे। एसएसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी डीएसपी के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया।

टीम ने जांच के क्रम में दो बाइक पर सवार कुल पांच अपराधियों की संलिप्तता पाई। गठित एसआईटी टीम की ओर से चार अलग-अलग टीम बनाकर रांची सहित राज्य के अलावा कई जगहों पर छापेमारी की। पीने छापेमारी के क्रम में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार अपराधियों ने लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। इनके पास से लूटे गए सोने के जेवरात और घटना में प्रयोग किया गया बाइक बरामद किया। गया फरार एक अभियुक्त दिनेश कुमार की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि सौरभ कुमार के खिलाफ कुल 10 मामले विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज है। जबकि रूपेश विश्वकर्मा के खिलाफ 21 मामले दर्ज हैं।