अचानक बदला मौसम का मूड और देर शाम शुरू हो गई बारिश, कई जगह कल से ही…

News Aroma Desk

Jharkhand Weather: बुधवार को झारखंड (Jharkhand ) की राजधानी रांची सहित अन्य जगहों पर शाम से मौसम (Season) का मूड बदलना शुरू हुआ और देर शाम होते-होते झमाझम बारिश होने लगी। कई जिलों में मंगलवार से बारिश हो रही है।

मौसम केंद्र के अनुसार फिलहाल बारिश से राहत की उम्मीद नहीं है। बुधवार शाम को रांची में जोरदार बारिश (Rain) हुई। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पिछले तीन दिनों से राजधानी रांची सहित राज्य के कई इलाकों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा हो रही है।

मौसम केंद्र रांची के अनुसार बुधवार को भी चतरा, गढ़वा, Hazaribagh, कोडरमा, बोकारो, धनबाद, गिरिडीह में मेघगर्जन और वज्रपात के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है।

राज्य में बेमौसम बारिश का खेती-बाड़ी पर मिलाजुला असर पड़ने की संभावना है। कृषि विशेषज्ञ और जिला कृषि पदाधिकारी डॉ रामाशंकर सिंह ने बताया कि बेमौसम हो रही बरसात का खेती-बाड़ी पर मिलाजुला असर पड़ेगा। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राज्य में हो रही वर्षा जहां गेहूं, तिलहन और दलहन के लिए लाभकारी साबित होगा।

सब्जियों के लिए यह वर्षा नुकसानदायक साबित होगा। उन्होंने बताया कि यदि वर्षा अगले दो से तीन दिन और हो गया तो खेत में लगी सब्जियों को नुकसान पहुंचना तय है। आलू की फसल जहां-जहां तैयार हो गई है उस पर बेमौसम बरसात का खराब असर पड़ेगा।

मौसम केंद्र रांची से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के कई जिलों में मेघगर्जन और वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है। वहीं, 15 फरवरी को राज्य के पूर्वी और निकटवर्ती मध्य भाग वाले जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना जताई गई है।

हमें Follow करें!