NEET कैंसिल व री-एग्जाम पर SC करेगा अर्जेंट हियरिंग? लग रहीं ताबड़तोड़ याचिकाएं

News Aroma Desk

Re NEET 2024: अब NEET UG 2024 कैंसिल करने और नीट 2024 री एग्जाम कराने की मांग के साथ-साथ नीट में ग्रेस मार्क्स के नियम को भी चुनौति दे दी गई है।

पूरे देश से Students, Coaching Directors, Student Leaders और छात्र संघ। ।

सब Supreme Court का दरवाजा खटखटा रहे हैं। सड़कों पर प्रदर्शन हो रहे हैं और विपक्ष संसद में नीट का मुद्दा उठाने की बात कर रहा है।

याचिकाकर्ताओं ने NEET-UG 2024 परीक्षा में Grace Marks देने में मनमानी का आरोप लगाया है। इस मामले में उनका तर्क है कि कई छात्रों द्वारा 720 में से 718 और 719 अंक लाना Statically Possible ही नहीं है।

उनका आरोप है कि परीक्षा में देरी के चलते ग्रेस मार्क्स देना कुछ छात्रों को पिछले दरवाजे से प्रवेश देने की दुर्भावनापूर्ण कवायद है।

याचिकाकर्ताओं ने इस बात पर भी सवाल उठाया और शंका जताया है कि एक परीक्षा सेंटर के 67 परीक्षार्थियों को पूरे 720 नंबर मिले हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि NTA द्वारा 29 अप्रैल को जारी प्रोविजनल आंसर को लेकर कई कंप्लेन की गई हैं।

Supreme Court में दायर नई पिटीशन में पांच मई को आयोजित NEET-UG परीक्षा का Paper Leak होने की व्यापक शिकायतों का भी हवाला दिया गया है।

बता दें कि Paper Leak होने के आधार पर परीक्षा कैंसिल करने की मांग वाली दो याचिकाएं शीर्ष अदालत में पहले ही दायर हो चुकी हैं।

इधर 17 मई को शीर्ष अदालत ने ऐसी ही एक याचिका पर नोटिस जारी किया था। लेकिन Supreme Court ने परीक्षा के रिजल्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

x