झारखंड

पलामू में जमकर हुई बारिश और ओलावृष्टि, किसानों की लहलहाती फसलों पर फिरा…

जिले के हरिहरगंज (Hariharganj) समेत पूरे क्षेत्र में मंगलवार-बुधवार को हुई तेज बारिश (Rain) और ओलावृष्टि से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

Palamu Weather: जिले के हरिहरगंज (Hariharganj) समेत पूरे क्षेत्र में मंगलवार-बुधवार को हुई तेज बारिश (Rain) और ओलावृष्टि से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अन्नदाता किसान की फसल बुरी तरह बर्बाद हो गयी है।

खून-पसीने की मेहनत को एक ही झटके में बर्बाद होता देख किसान परेशान हैं। उन्होंने शासन-प्रशासन से बर्बाद हुई फसल की मुआवजे की मांग की है।

विगत 13 फरवरी को दिन व रात हुई बारिश से ही किसान बेहाल व चिंतित हैं। हुए नुकसान के बाद बाकी बची फसल को किसानों ने संभालने और बचाने के काफी यत्न किए थे। वहीं, बुधवार को बारिश (Rain) के साथ ओलावृष्टि के कारण किसान की रही सही बाकी फसल भी बर्बाद हो गयी है।

ओलावृष्टि का कहर प्रखंड क्षेत्र के कौवाखोह, ढकचा सहित कई क्षेत्रों में नजर आया। कहीं कम तो कहीं ज्यादा ओले पड़े हैं। इससे खेतों में पकने को तैयार खड़ी गेहूं, सरसों, अरहर की फसलों से बालियां झड़ गयी और ओलावृष्टि (hailstorm) के साथ चली तेज हवाओं से खड़ी फसल नीचे जमीन पर गिर गयी है। खुदाई के लिए तैयार आलू की फसल भी इससे प्रभावित है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker