बिहार

सुशील को मेरी सरकार पर निशाना साधने के लिए केंद्रीय नेतृत्व दे सकता है इनाम: नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के उनकी नवगठित सरकार की लगातार जारी आलोचना पर आज कहा कि यदि उन्होंने (श्री मोदी) बिहार की महागठबंधन सरकार के खिलाफ निशाना बनाना जारी रखा तो उन्हें भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से पुरस्कृत किया जाएगा।

श्री कुमार ने रविवार को पूर्व मंत्री सुभाष सिंह को उनके गोपालगंज जिला स्थित उनके गांव जाकर उनके श्राद्धकर्म में शामिल होने के बाद संवाददाताओं के Mr. Modi के इस दावे के बारे में कि महागठबंधन सरकार गिर जाएगी से संंबंधित सवाल के जवाब में कटाक्ष करते हुए कहा, “मोदी जी से कहिए कि जल्दी सरकार गिरा दें ताकि उन्हें भी कोई जगह मिल जाए।

जब प्रदेश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनी थी तब तो सुशील मोदी को कुछ नहीं बनाया गया। इसे लेकर उनको तकलीफ थी।

पिछले साल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान भी श्री मोदी की अनदेखी की गई

यदि श्री मोदी महागठबंधन सरकार के बारे में रोज कुछ बोलेंगे तो शायद भाजपा केंद्रीय नेतृत्व उनसे खुश हो जाए और उन्हें इनाम भी दे।”

गौरतबल है कि वर्ष 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में राजग के सत्ता में आने के बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नीतीश सरकार में श्री मोदी को फिर से उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया गया था।

हालांकि श्री मोदी को भाजपा कोटे से बिहार से राज्यसभा भेजा गया, तब से उन्हें भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दरकिनार कर दिया गया था क्योंकि केंद्र में भी उन्हें कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी नहीं दी गई । पिछले साल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान भी श्री मोदी की अनदेखी की गई ।

मुख्यमंत्री Mr. Kumar ने कई मुद्दों पर मतभेदों के बाद इस वर्ष 09 अगस्त को भाजपा से नाता तोड़ लिया और राजग से अलग हो गए और महागठबंधन की सरकार बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से हाथ मिला लिया।

श्री मोदी सहित भाजपा के नेता तब से मुख्यमंत्री श्री कुमार को उनके यूटर्न के लिए निशाना बना रहे हैं और भविष्यवाणी कर रहे हैं कि उनकी नई सरकार जल्द ही गिर जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker