झारखंड

युवक ने नाबालिग प्रेमिका से जंगल में किया दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो कराया गर्भपात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक युवक ने नाबालिग लड़की से पहले दोस्ती की। दोस्ती को प्यार में बदला। इस प्रेम संबंध का एक साल बीत गया।

Ranchi Police Arrested in Rape Case: एक युवक ने नाबालिग लड़की से पहले दोस्ती की। दोस्ती को प्यार में बदला। इस प्रेम संबंध का एक साल बीत गया।

अब मन के इस संबंध को तन के संबंध में तब्दील करने की नीयत से युवक अपनी नाबालिग प्रेमिका (Underage Girlfriend) को गांव के पास स्थित जंगल में ले गया। वहां उसने नाबालिग को फुसलाया और उसके साथ दुष्कर्म (Rape) किया।

लड़की इसके बारे में किसी को बतायेगी, तो वह उसे जान से मार देगा, ऐसी धमकी भी दी उसने। अब वह युवक मंगलवार को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में।

यह है पूरा मामला

घटना रांची के तमाड़ थाना क्षेत्र कुरचूडीह की है। इस संबंध में बुंडू महिला थाना में FIR दर्ज हुई है। आरोपी युवक का नाम सुमित कुमार महतो है। वह कुरचूडीह का रहनेवाला है। दर्ज FIR के मुताबिक एक साल पहले सुमित ने नाबालिग से दोस्ती की।

फिर प्रेम जाल में फंसाकर गांव स्थित जंगल ले जाकर उसके साथ Rape किया। उसने नाबालिग को घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। इससे डरकर नाबालिग ने घटना के बारे में किसी को भी नहीं बताया।

लेकिन, घटना के तीन माह बाद नाबालिग के परिजनों को पता चला कि वह गर्भवती हो गयी है। तब परिजनों को घटना के बारे में पूरी बात पता चली।

युवक के परिजनों पर गर्भपात कराने का आरोप

दर्ज FIR के मुताबिक, नाबालिग लड़की के परिजनों ने इस बाबत युवक के परिजनों से बात की, तो उन्होंने थाना जाने से नाबालिग को रोका और गर्भपात (Abortion) कराने का दबाव बनाया। ऐसा करने पर समाज में रीति-रिवाज से शादी करने पर वे लोग राजी हुए।

उसके बाद नाबालिग का बुंडू के ही एक अस्पताल में गर्भपात करा दिया गया। गर्भपात के बाद नाबालिग घर में रहने लगी। इसी बीच नाबालिग को प्रेमी सुमित महतो ने फोन कर जमशेदपुर बुला लिया और वहां गम्हरिया स्थित टाटा शिव मंदिर में उसने नाबालिग से शादी की।

युवक के घरवाले लड़की को पसंद नहीं करते थे, इसलिए घरवालों के दबाव में आकर युवक नाबालिग को प्रताड़ित करने लगा। बाद में वह नाबालिग को जमशेदपुर (Jamshedpur) में किराये के मकान पर छोड़कर भाग गया।

लड़की के परिजनों ने बुंडू महिला थाना में दर्ज करायी FIR

इतना सब कुछ हो जाने के बाद नाबालिग लड़की के घरवालों ने पूरी घटना की शिकायत बुंडू के महिला थाना में की और FIR दर्ज करायी। बुंडू महिला थाना (Bundu Mahila Police Station) प्रभारी ने बताया कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker