झारखंड

रांची SSP ने जारी किया Video, जानें आपसे क्या की अपील

नशे के जाल से युवाओं को बचाने में समुदाय के सहयोग को रेखांकित करते हुए और समाज की सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए उन्हें प्रेरित करते हुए SSP Chandan Kumar Sinha ने शनिवार को एक Video संदेश रिलीज किया है।

Ranchi SSP Released a Video: नशे के जाल से युवाओं को बचाने में समुदाय के सहयोग को रेखांकित करते हुए और समाज की सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए उन्हें प्रेरित करते हुए SSP Chandan Kumar Sinha ने शनिवार को एक Video संदेश रिलीज किया है।

वीडियो के माध्यम से उन्होंने नशे के विरुद्ध युद्ध में समाज को सजग भूमिका निभाने और जड़ से इस समस्या का समाधान करने के लिए प्रेरित करते हुए तकनीक का उपयोग करने का अनुरोध किया है।

SSP ने व्हाट्सएप के माध्यम इस तरह की गतिविधियों की सूचना रांची पुलिस को व्हाट्सएप नंबर 9153886238 पर देने की अपील की।

इसके साथ बताया कि यदि किसी को ऐसी गतिविधियों के अड्डे या स्थान का पता है तो उस स्थान पर जाकर उसका Current Location उपरोक्त नंबर पर भेज कर पुलिस की मदद कर सकते हैं।

SSP ने हिदायत दी कि लोकेशन भेजने के लिए उस स्थान पर तब जाएं जब वहां इस तरह की असामाजिक गतिविधियां न हो रही हों। यदि किसी नशे के सौदागर का फोटो, नाम, पता किसी के पास उपलब्ध है तो उसे भी शेयर करने की अपील की।

उन्होंने आश्वस्त किया कि सूचना देने वाले की गोपनीयता का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इस वीडियो के माध्यम से उन्होंने नशे के हानिकारक प्रभावों को दर्शाया है और युवाओं को इस खतरे से बचाने के लिए समाज के हर वर्ग को समर्थन देने का आग्रह किया है।

SSP ने बताया कि बीते दिनों रांची पुलिस के विशेष अभियान में 50 से भी अधिक नशा कारोबारी जेल की सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं। लगभग 15 करोड़ मूल्य की नशीली सामग्री (Drug Paraphernalia) जब्त की जा चुकी है। इसे और धार देने की आवश्यकता है।

x