झारखंड

साइबर क्राइम के दो आरोपी यूपी के हापुड़ से पकड़ाए, अब जमशेदपुर पुलिस…

गिरफ्तार आरोपियों में मधुर सक्सेना और नितिन जौहरी शामिल है और ये बरेली के निवासी हैं

जमशेदपुर : उत्तर प्रदेश की पुलिस ने दो साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को हापुड़ से अरेस्ट किया है। घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद पूर्व नक्सली कान्हू मुंडा व अन्य बंदियों से ठगी (Cheating with Naxalite Kanhu Munda and Other Prisoners) करने का आरोप इन पर है।

जमशेदपुर से पुलिस की एक टीम हापुड़ जाएगी और जेल भेजे गए आरोपियों से पूछताछ कर उन्हें रिमांड पर लेगी। गिरफ्तार आरोपियों में मधुर सक्सेना और नितिन जौहरी शामिल है और ये बरेली के निवासी हैं।

इनके साइबर क्राइम का मॉडस ही जेल में बंद कैदियों को ठगना था। ये उसी तरीके देश के विभिन्न स्थानों की जेलों के बंदियों को ठगी का शिकार बनाते थे, जिस तरह से घाघीडीह सेंट्रल जेल (Ghaghidih Central Jail) के बंदी व कैदियों को ठगा गया था।

इस प्रकार की गई थी ठगी

बताया जाता है कि Ghaghidih Central Jail में बंद पूर्व नक्सली कान्हू मुंडा उर्फ मंगल की बेटी विनीता को एक Call आई थी। कॉलर ने बताया कि उसके पिता की जेल में तबीयत ज्यादा खराब है।

इसके लिए 45 हजार 500 रुपये की जरूरत है। वह उन्हें अस्पताल लेकर जा रहा है। अस्पताल में इलाज के लिए पैसे जमा करने हैं। उस Call के आधार पर कान्हू मुंडा (Kanhu Munda) की बेटी ने उस खाते में रुपये भेज दिए।

बाद में पता चला कि उसके साथ साइबर ठगी (Cyber fraud) हो गई है। इसी तरह जेल के अन्य कैदियों को भी ठगी का शिकार बनाया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker