खेल

रोहित शर्मा ने 11वां टेस्ट शतक लगाकर कहने वालों को चौकाया

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यहां England के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले ही दिन शानदार शतक लगाकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

Rohit Sharma 11th century: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यहां England के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले ही दिन शानदार शतक लगाकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

रोहित पिछले कुछ समय से रन नहीं बना पाये थे जिससे उनके फार्म को लेकर आलोचक सवाल उठा रहे थे। रोहित इंग्लैंड के खिलाफ पहले दोनो ही मैचों में रन नहीं बना पाये थे।

rohit-sharma-surprised-the-naysayers-by-scoring-his-11th-test-century

वहीं तीसरे टेस्ट में उन्होंने कठिन हालातों में शतकीय पारी खेली। ये उनका 11 वां टेस्ट शतक जबकि सभी प्रारुपों को मिलाकर 47 वां शतक था।

इस मैच में रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी (Batting) का फैसला किया। वहीं England के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शुरुआती तीन विकेट लेकर भारतीय टीम को दबाव में डाल दिया।

भारतीय टीम की ओर से यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और फिर रजत पाटीदार ने अपने विकेट गंवा दिये। इसके बाद रोहित ने एक छोर संभाले रखा और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ मिलकर टीम को संभाला।

rohit-sharma-surprised-the-naysayers-by-scoring-his-11th-test-century

रोहित ने 71 गेंदों पर 8 चौके लगाकर अर्धशतक पूरा किया। वहीं भारतीय टीम ने केवल 33 रनों पर ही तीन विकेट खो दिये। ऐसे में रोहित ने कप्तानी पारी खेलते हुए 157 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्के लगाकर अपना शतक बनाया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker